MIvDD: पहली जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेंगे मुंबई और दिल्ली

पिछली चैम्पियन मुंबई इंडियंस और दिल्ली डेयरडेविल्स इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में आज वानखेड़े स्टेडियम पर जब आमने-सामने होंगे तो दोनों का इरादा मौजूदा टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज करने का होगा.

By: | Updated: 14 Apr 2018 03:00 PM

नई दिल्ली/मुंबई: पिछली चैम्पियन मुंबई इंडियंस और दिल्ली डेयरडेविल्स इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में आज वानखेड़े स्टेडियम पर जब आमने-सामने होंगे तो दोनों का इरादा मौजूदा टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज करने का होगा.

मुंबई को अब तक दो रोमांचक मुकाबलों में चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद ने एक एक विकेट से हराया. वहीं गौतम गंभीर की अगुवाई वाली दिल्ली को किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रायल्स से पराजय झेलनी पड़ी है.

कप्तान रोहित शर्मा, वेस्टइंडीज के एल्विन लुईस, कीरोन पोलार्ड और सूर्यकुमार यादव जैसे आक्रामक बल्लेबाजों के रहते हुए भी मुंबई की टीम अच्छा स्कोर नहीं बना सकी. आईपीएल से पहले दक्षिण अफ्रीका दौरे और श्रीलंका में त्रिकोणीय श्रृंखला में नाकाम रहे रोहित दोनों मैचों में सस्ते में आउट हुए.

मुंबई की टीम कृणाल पंड्या को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेज सकती है अगर सनराइजर्स के खिलाफ मैच से बाहर रहे चोटिल हार्दिक पंड्या कल भी नहीं खेल पाते हैं.

यादव ने अच्छा प्रदर्शन किया है और शुरूआती विकेट जल्दी गिरने पर पारी के सूत्रधार की भूमिका निभाई लेकिन उन्हें दूसरे छोर से सहयोग की जरूरत है.

गेंदबाजों में मयंक मकरंद ने दोनों मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया. वह सात विकेट के साथ फिलहाल परपल कैप ले चुके हैं.

तेज गेंदबाजों मुस्ताफिजूर रहमान, जसप्रीत बुमराह के अलावा प्रदीप सांगवान और कृणाल को भी अच्छा प्रदर्शन करना होगा जो महंगे साबित हुए हैं.

दूसरी ओर दिल्ली के बल्लेबाज भी अभी तक अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सके हैं. श्रेयस अय्यर , कप्तान गंभीर, रिषभ पंत, आस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल, इंग्लैंड के जासन राय और न्यूजीलैंड के कोलिन मुनरो से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है.

अपनी लय में होने पर ये किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की बखिया उधेड़ सकते हैं. दूसरी ओर दिल्ली के गेंदबाजों को अपनी गलतियों से सबक लेकर मुंबई के बल्लेबाजों पर अंकुश लगाना होगा. स्पिनरों खासकर लेग स्पिनर अमित मिश्रा की भूमिका अहम होगी.

For SPORTS News Follow us on Facebook, Twitter, Google+ and for news updates download our News App.

First Published: 14 Apr 2018 03:00 PM
Next Story Nadal races into Monte-Carlo masters final